पाकिस्तानविरुद्धनामिबिया

उत्तरी कैरोलिना एफसी के लिए एनपीएसएल एलम मैक्स फ्लिक शाइन

हारून टॉमिच/NPSL.com द्वारा

सेंटर बैक मैक्स फ्लिक की सफलता की कहानी में कड़ी मेहनत, नम्रता और समायोजन और अनुकूलन की क्षमता प्रमुख तत्व हैं।

फ्लिक, एक 27 वर्षीय, जो पिट्सबर्ग, पीए के रहने वाले हैं, ने यूएसएल लीग 1 की ओर से नॉर्थ कैरोलिना फुटबॉल क्लब के लिए खेलते हुए इस पिछले सीज़न में निरंतरता का अनुकरण किया है। डिफेंडर ने एनसीएफसी के लिए 2021 में 25 मैचों (सभी शुरू) में नियमित सीज़न की कार्रवाई देखी है और उन मैचों में से लगभग हर मिनट खेला है। विशेष रूप से, फ़्लिक ने 99 के साथ क्लीयरेंस में टीम का नेतृत्व किया, 87% पासिंग सटीकता है और अभियान के दौरान दो गोल किए हैं।


फ्लिक के अनुसार, खेल में निरंतरता को कुछ चीजों के लिए जिम्मेदार ठहराया जा सकता है, पहली उनकी कार्य नीति है।

फ्लिक ने कहा, "रक्षात्मक रूप से, मुझे लगता है कि मेरे द्वारा की गई कार्य नैतिकता ने वास्तव में मेरी मदद की है।" "एनसीएफसी में आकर, वे मुझे सेंटर-बैक में देखना चाहते थे और एक बार जब मैं वहां पहुंचा, तो मैंने अच्छा प्रदर्शन करना शुरू कर दिया।"

कॉलेज में प्वाइंट पार्क यूनिवर्सिटी के लिए खेलते हुए अपने दिनों में वापस फ्लैश, फ्लिक मुख्य रूप से एक विंगर था और 10 में खेला जाता था, एक स्थिति जो पिछली लाइन से काफी अलग है। पिट्सबर्ग हॉटस्पर्स के लिए एनपीएसएल में खेलने से उसके बदलाव की अनुमति मिली, क्योंकि वह बैक लाइन पर तैरने लगा, विशेष रूप से बायीं ओर।

डिफेंडर ने उल्लेख किया कि वह अपनी भूमिका में उस स्विच के कारण एक अच्छी तरह से गोल खिलाड़ी बन गए, अपने लाभ के लिए अपने ऑन-बॉल कौशल का उपयोग करते हुए, चाहे वह काउंटर पर हमले में मदद करने के लिए हो या प्रत्येक मैच में विरोधी खिलाड़ियों को घुमाने के लिए हो। .

" जिस क्षण से मैक्स हमारे साथ शामिल हुआ, हम कभी भी यह पता नहीं लगा सके कि उसे एक पेशेवर क्लब द्वारा क्यों नहीं चुना गया था, ”पिट्सबर्ग हॉटस्पर्स में फ्लिक के मुख्य कोच, टॉम कैंपबेल ने कहा। "वह किसी भी स्थिति में खेल सकते थे और सकारात्मक योगदान दे सकते थे, ऐसी उनकी फुटबॉल की क्षमता थी।"

फ्लिक ने कहा कि एनपीएसएल में बिताया गया उनका समय, जहां उन्होंने इसी तरह से 10 मैचों में से नौ के लिए 90 मिनट खेले, जिसमें उन्होंने एक्शन देखा, एक फुटबॉल खिलाड़ी के रूप में उनके समग्र विकास के लिए महत्वपूर्ण था। उन्होंने कहा कि हॉटस्पर्स के साथ खेलने से उन्हें शारीरिक और मानसिक रूप से मजबूत होने का मौका मिला।

"कॉलेज से बाहर आने के बाद, मुझे नहीं पता था कि मैं शारीरिक रूप से पूरी तरह से फिट हूं या मानसिक रूप से भी, लेकिन एनपीएसएल में खेलने और उन टीमों में खेलने से मुझे अपने अनुशासन और कौशल में बढ़ने की इजाजत मिली ताकि मैं अब इस पर रह सकूं। प्रो स्तर और तैयार रहें, ”फ्लिक ने कहा।

कैंपबेल ने निश्चित रूप से उस प्रयास को पहचाना जो फ्लिक ने हॉटस्पर्स के साथ किया था, यह जानते हुए कि यह उसे जारी रखेगा जहां भी उसका करियर उसे ले जाएगा।

"मैक्स एक अविश्वसनीय इंसान भी है। उनकी कार्य नीति किसी से पीछे नहीं थी; उनकी विनम्रता और व्यक्तित्व का मतलब है कि आप हमेशा उनके लिए निहित हैं, ”कैंपबेल ने कहा। "मैं मैक्स के लिए तैयार हूं कि उसने खुद को एनसीएफसी में खेलने का अवसर अर्जित किया है और मैं उसके प्रभाव से थोड़ा हैरान नहीं हूं।"

कैंपबेल के तहत खेलते हुए, फ्लिक ने कहा, "यह एक शानदार अनुभव था" क्योंकि कैंपबेल ने उन्हें सामरिक रूप से और उच्चतम स्तरों की ओर पेशेवर रूप से खेलने की उनकी खोज के साथ इतना बड़ा समर्थन दिया। फ़्लिक की कार्य नीति और अनुकूलन क्षमता के साथ उस समर्थन का संयोजन एनसीएफसी में उनकी सफलता की कुंजी रहा है।

फ्लिक ने कहा, "वह [कैंपबेल] हमेशा मेरी मदद करने के लिए प्रेरित हुए जितना वह कर सकता था।" "उन्होंने प्रथाओं और सब कुछ को शीर्ष स्तर के रूप में बनाया, और यह वास्तव में अच्छा था।"

फोटो क्रेडिट: उत्तरी कैरोलिना एफसी

 

अन्य लेख