मैग्नेटमेंदू

#NPSL2MLS: न्यू ऑरलियन्स के मूल निवासी पैट्रिक मुलिंस पेशेवर खेल में प्रभावित करना जारी रखते हैं

हारून टॉमिच/NPSL.com द्वारा

न्यू ऑरलियन्स से टेक्सास राज्य के लिए 12 घंटे की बस की सवारी, मैच के उसी दिन, पूरी न्यू ऑरलियन्स जेस्टर्स टीम के लिए एक चुनौतीपूर्ण स्थिति के लिए बनाई गई थी।

लंबी यात्रा दर्दनाक और उबाऊ होने के अलावा, प्रत्येक खिलाड़ी को उनके फॉर्म और तैयारी की लय से बाहर कर दिया गया। पैट्रिक मुलिंस, जो उस समय जेस्टर्स के लिए एक स्ट्राइकर थे, ने याद किया कि यह पहली बार सही था कि उन्हें एक पेशेवर के रूप में अपनी मानसिकता में कदम रखना पड़ा।

"यह हम सभी के लिए एक सीखने का क्षण था और यह कुछ ऐसा है जिसे मैं आज भी खींचता हूं," मुलिंस ने कहा, जो वर्तमान में मेजर लीग सॉकर के टोरंटो एफसी के लिए आगे है। "यात्रा के दिन और अपूर्ण परिस्थितियाँ अभी भी फ़ुटबॉल के सभी स्तरों पर होती हैं, और आपको बस वहाँ जाकर प्रदर्शन करना होता है।"

मुलिंस ने कहा कि उस रोड ट्रिप पर, वह उस केंद्रित मानसिकता में स्थापित होने के लिए अपने साथियों पर निर्भर रहने में सक्षम था। जब मैच का समय आया, तो उन्हें एक गोल करना और टीम की मदद करना याद है।

जेस्टर्स के मुख्य कोच केनी फैरेल की देखरेख में खेलते हुए, मुलिंस ने उस खेल के बारे में सीखा और उसमें काफी वृद्धि हुई जिसे वह प्यार करता था।

" पैट्रिक न केवल मैदान पर अपनी तकनीकी क्षमता के साथ हमारे लिए एक शानदार प्रदर्शन था, बल्कि कुल मिलाकर उन्होंने खेल से संपर्क किया, ”फैरेल ने कहा। "उनकी इच्छा और रवैया हमेशा हाजिर था और यहां तक ​​कि हमारे साथ एक बहुत ही युवा खिलाड़ी के रूप में, वह अपने साथियों पर सकारात्मक प्रभाव डालता था।"

तेज और बहुमुखी, परिष्करण में ताकत रखने की प्राकृतिक क्षमता के साथ संयुक्त रूप से स्ट्राइकर की स्थिति के लिए मुलिन के दृष्टिकोण का विवरण है। उन्होंने कहा कि वे तत्व, जो पहली किक से बहुत पहले खेलों में सफलता की कल्पना करने की एक परिपक्व क्षमता के साथ संयुक्त थे, वे ऐसे तरीके थे जिनसे वह अपने कॉलेजिएट वर्षों में ऑफसीजन के दौरान जेस्टर्स के लिए खेलते हुए विकसित और विकसित होने में सक्षम थे।

वह सफलता ध्यान देने योग्य थी, क्योंकि मुलिंस को मैक हर्मन ट्रॉफी विजेता नामित किया गया था - कॉलेज सॉकर के शीर्ष खिलाड़ी - मैरीलैंड विश्वविद्यालय (2012, 2013) में दो बार। कुछ नाम रखने के लिए फर्स्ट टीम ऑल-अमेरिका सम्मान (2012, 2013) के साथ। अपने कॉलेजिएट करियर के बाद, उन्हें एमएलएस में शामिल किया गया था, और अब तक 162 नियमित-सीज़न प्रदर्शन (72 शुरुआत) किए हैं, 27 गोल किए हैं और 2014 के अभियान के बाद से 14 सहायता प्रदान की हैं।

" हम उसे [मुलिंस] एक टीम के साथी और कई महान सीज़न के लिए एक प्रमुख खिलाड़ी के रूप में रखने के लिए भाग्यशाली थे, और ईमानदारी से, मैं इस खेल में अब तक जो हासिल किया है, उससे मैं हैरान नहीं हूं, ”फैरेल ने कहा। "वह एक शीर्ष खिलाड़ी हैं और उनकी कई उपलब्धियां खुद के लिए बोलती हैं।"

लुइसियाना में अपने दिनों को याद करते हुए, मुलिंस ने कहा कि उनके करियर के कुछ सबसे महत्वपूर्ण हिस्से और बढ़ते अनुभव छोटी-छोटी चीजों से आए हैं। उन्होंने कहा कि गेंद को नेट के पिछले हिस्से से टकराते देख उनका आत्मविश्वास बढ़ा। उन्होंने कहा कि उन्होंने जो भी खेल खेला, उसने उन्हें उच्च गुणवत्ता वाले, प्रतिस्पर्धी मिनट दिए। इन सबसे बढ़कर, अपने गृहनगर में खेलना काफी मजेदार था।

"जेस्टर हमेशा मेरे लिए खास रहे हैं," मुलिंस ने कहा। "यह मेरे गृहनगर में एक टीम है, जिसके पास एक महान स्थानीय समुदाय था जिसने गर्मियों में घर जाना और मेरे प्रशिक्षण के साथ तेज रहने में सक्षम होना रोमांचक बना दिया। लेकिन साथ ही, [जेस्टर्स] ने न्यू ऑरलियन्स में फ़ुटबॉल समुदाय में योगदान दिया, जिसने मुझे इतना बड़ा किया।

एनपीएसएल में खेलने और न्यू ऑरलियन्स जेस्टर के लिए उनके जीवन और करियर पर महान प्रभाव और प्रभाव को जानने के बाद, मुलिंस ने उस समय पर विचार किया। लंबी रोड ट्रिप की अपनी यादों और पेशेवराना अंदाज को सीखने के महत्व के बारे में सोचते हुए, स्ट्राइकर ने कहा कि आज के युवा खिलाड़ियों के लिए यह जानना महत्वपूर्ण है कि वे सबसे अच्छा क्या करते हैं।

मुलिंस ने कहा, "बस बाहर जाएं और खेल के उन हिस्सों को ढूंढें जिन्हें आप पसंद करते हैं और जिनके बारे में आप लगातार उत्सुक हैं।" "मुझे लगता है कि यह बहुत महत्वपूर्ण है जब आप हमेशा प्रशिक्षण के लिए आने और अपने साथियों के साथ रहने के लिए उत्साहित होना चाहते हैं। एक बार जब आपके पास खेल के लिए इच्छा और आनंद का वह निर्माण खंड हो, तो उनमें से बहुत सी चीजें आपको उन जगहों पर ले जा सकती हैं जहां आप जाना चाहते हैं। ”

फोटो साभार: टोरंटो एफसी/लुकास क्श्चिसचांग

 

अन्य लेख