किट्ना

रोमांचक डर्बी मैचअप में एफसी मोटाउन ने जैक्सन लायंस एफसी को 4-3 से हराया

टायलर एंड्रियास / जैक्सन लायंस FC . द्वारा

अपने भविष्य की दिशा में एक बड़े कदम में, जैक्सन लायंस ने बुधवार, 1 जून को डोनोवन कैथोलिक हाई स्कूल में टॉम्स रिवर, एनजे में अपना होम ओपनर रखा। विडंबना यह है कि इस महत्वपूर्ण अवसर पर उन्हें एफसी मोटाउन में एक पुराने डांस पार्टनर के खिलाफ आना पड़ा। दोनों टीमें पिछले कुछ समय से एक-दूसरे से खेल रही हैं, और जबकि इस खेल को एनपीएसएल पूर्वी क्षेत्र के कीस्टोन सम्मेलन में एक सार्थक डर्बी माना जाना चाहिए और आएगा, यह एक ऐसा है जो आपसी सम्मान से पैदा होता है। मैचअप न केवल लायंस की वर्तमान सफलता का प्रतिनिधित्व करता है, बल्कि जिस रास्ते से वे यहां पहुंचे हैं, एक रास्ता जिसके साथ एफसी मोटाउन ने भारी रूप से चित्रित किया है।

भले ही लायंस इस लीग के "नए लड़के" हैं, उन्हें प्रतिस्पर्धा के लिए आवश्यक खेल के स्तर के लिए उपयोग किया जाता है, जैसा कि सभी ने एफसी मॉनमाउथ के खिलाफ देखा था। लायंस अपने दस्ते के कई महत्वपूर्ण सदस्यों का दावा करते हैं, जो प्रतियोगिता के लिए अनुकूल हैं, और इस मैच में ऐसे खिलाड़ी शामिल हुए, जिन्होंने कई मौकों पर मोटाउन के साथ लड़ाई लड़ी है।

जैक्सन के मूल निवासी और लायंस के दिग्गज मैट फ्राईक, जिन्होंने एफसी मॉनमाउथ में कुछ समय बिताया है, ने मोटाउन के साथ प्रतिद्वंद्विता के बारे में बात की और उन्होंने मैच को कैसे चित्रित किया।

"मोटाउन हमेशा उच्च गुणवत्ता वाले खिलाड़ियों को ला रहा है जो स्तर बढ़ाते रहते हैं, लेकिन वास्तव में हमारी प्रेरणा लायंस के भीतर से आती है," फ्राइक ने कहा। “हम लोगों का एक समूह है जो लायंस से पहले भी स्थानीय क्षेत्रों में लंबे समय से एक साथ खेल रहे हैं। यह कनेक्शन हमें वास्तव में स्तर को ऊपर उठाने और टीम को उच्चतम स्तर पर प्रतिस्पर्धा करने के लिए प्रेरित करता है जो हम कर सकते हैं। यह निश्चित रूप से एक शानदार खेल होगा।"

जैक्सन लायंस एफसी के मालिक माइक दुराज़ो ने भी प्रतिद्वंद्विता पर टिप्पणी की।

"पिछले चार वर्षों में, हम राज्य चैंपियन बनने वाली केवल दो टीमें हैं," दुराज़ो ने कहा। "उन्होंने इसे तीन बार जीता है। हम इसे एक बार जीत चुके हैं। वे हमारे सबसे बड़े प्रतिद्वंद्वी हैं। ये ऐसे खेल हैं जिनका हम हिस्सा बनने का प्रयास करते हैं। ये दोनों टीमें, हम एक दूसरे को बेहतर बनाते हैं।"

इस उच्च स्तरीय प्रतिद्वंद्विता के साथ प्रचार क्या है, यह देखने के लिए बुधवार की रात इस बरसात में दो सौ से अधिक लोग निकले, और मैच निराश नहीं हुआ।

लायंस ने एनपीएसएल का घरेलू डेब्यू मैच के पहले ही मिनट में गोल करके और यहां तक ​​कि पहले 40 मिनट के भीतर 3-0 की बढ़त बनाने के लिए अपने सपनों के एनपीएसएल में एक अच्छी शुरुआत की।

पहला गोल जोएल क्विस्ट के बाद वाल्टर काल्डेरन द्वारा बनाया गया था, मोटाउन की बैकलाइन के पीछे एक शानदार रन के बाद, गेंद को वापस काट दिया जहां काल्डेरन समाप्त होने की प्रतीक्षा कर रहा था। दस मिनट के बाद दोनों टीमों ने लाइटनिंग-फास्ट गोल का सामना किया, और मोटाउन के लिए चीजें लगभग दोगुनी हो गईं, जब क्विस्ट को संकीर्ण रूप से ऑफसाइड पकड़ा गया था क्योंकि उन्होंने घर पर दूसरा गोल किया था। 20वें मिनट तक, लायंस ने जूनियर मिरांडा और गुइसेप्पे बैरोन की कड़ी मेहनत से सुगम मिडफ़ील्ड प्रभुत्व के साथ पूर्ण नियंत्रण हासिल कर लिया था। उनके कवरेज ने डेविड नीग्रो को आगे बढ़ने और अपनी रचनात्मकता और दृष्टि के साथ मोटाउन के लिए समस्याएँ पैदा करने की अनुमति दी, और उन्होंने कई बहुत अच्छे मौके बनाए।

इस अवधि के दौरान मोटाउन को अपनी दाहिनी पीठ सैमुअल एशिटी के माध्यम से सीमित सफलता दिखाई दे रही थी, जिसकी गति ने उन्हें केविन कप्पोक को एक या दो बार कुछ परीक्षण क्रॉस में कोड़ा मारने की अनुमति दी। यह लगभग सभी मोटाउन आधे के बड़े बहुमत के दौरान चल सकता था। वे अधिक प्रत्यक्ष क्षणों में जो फाला के माध्यम से खेलना चाहते थे, जिनके आकार और होल्ड-अप प्ले ने उनके मिडफ़ील्ड का अनुभव करने वाले दबाव को दूर करने में मदद की।

21वें मिनट में लायंस ने अपना दूसरा गोल किया, एक बार फिर, काल्डेरन की ओर से पूर्ण प्रतिभा का एक क्षण। बैरोन द्वारा जैक्सन के एक कोने को हिट करने के बाद और मोटाउन ने गेंद को पीछे से खेलते हुए देखा, काल्डेरोन ने एक डिफेंडर की जेब उठाकर और 20 से अधिक से गेंद को शीर्ष कोने में घुमाकर और फायरिंग करके तंद्रा के क्षण का लाभ उठाया। गज बाहर। इस बिंदु पर ऐसा लग रहा था कि लायंस एक और आसान जीत के लिए क्रूज पर जा रहे थे और कीस्टोन कांफ्रेंस सम्मान के लिए मिश्रण में अच्छी तरह से घर जा रहे थे, खासकर जब कप्तान डैन पिज़िमेंटी ने 39 वें मिनट में स्कोर को 3-0 करने के लिए घर पर पेनल्टी लगाई।

स्थिति से मोटाउन की निराशा इस बात से जाहिर होती है कि उन्हें पहले हाफ में दो येलो कार्ड मिले। नीग्रो ने भी अपना एक प्राप्त किया।

हालाँकि, हम सभी जानते हैं कि यह खेल गति में से एक है, और 41 वें मिनट में, गति बदल गई जब बैरोन ने जैक्सन के गोल से 40 गज की दूरी पर एक बेईमानी की। आगामी फ्री किक को बॉक्स में उछाला गया और घर की अगुवाई जो फाला ने की, जो हाफटाइम में जाने के क्षण से आत्मविश्वास ले लेंगे। लायंस थोड़ा चकनाचूर दिख रहे थे, लेकिन उन्होंने व्यावसायिकता के साथ आधे को बंद कर दिया।

जैसा कि वे इस खेल में गति के बारे में कहते हैं, वे आधा के बारे में भी कहते हैं, और मोटाउन खेल की दूसरी अवधि के लिए यह साबित करने के लिए तैयार हो गया। ब्रेक के दौरान लॉकर रूम में उनसे जो कुछ भी कहा गया था, उसका उनके प्रदर्शन पर व्यापक प्रभाव पड़ा क्योंकि उन्होंने अपने बारे में एक अलग तरह के स्वर के साथ पिच पर वापस कदम रखा, और तुरंत लायंस मिडफ़ील्ड पर दबाव डाला। पहले हाफ में लायंस मिडफ़ील्ड जिस दबदबे का अनुभव कर रहा था, उसे प्रभावी ढंग से जो भी सामरिक परिवर्तन किए गए थे, उन्हें प्रभावी ढंग से दबा दिया गया था।

52वें मिनट में, मोटाउन ने एक शानदार गोल के साथ सफलता हासिल की क्योंकि उनके दूसरे हाफ के विकल्प में से एक ने अपने प्रयास को कम करके और झान मेयोर्गा की बाईं ओर एक तेज जवाबी हमला किया। इस बिंदु तक मोटाउन ने खेल के पूर्ण नियंत्रण में देखा, और लायंस को अपनी बढ़त पर पकड़ बनाने के लिए छोड़ दिया गया था क्योंकि मेयोर्गा को बार-बार एक्शन के लिए बुलाया गया था और कुछ शीर्ष-शेल्फ बचाने के लिए मजबूर किया गया था। दुर्भाग्य से, उनकी वीरता पर्याप्त नहीं थी क्योंकि 70 वें मिनट में, फाला ने एक बार फिर से मारा, जब लो क्रॉस को मेयोर्गा के लक्ष्य के पार जाने की अनुमति दी गई थी, जहां फाला अपने बाएं कोने में अपने बाएं के साथ समाप्त होने की प्रतीक्षा कर रहा था। लायंस ने कभी तौलिया नहीं फेंका, लेकिन इस समय ऐसा लग रहा था कि ड्रॉ एक अच्छा परिणाम होगा।

यह 80वें मिनट में बुरे से बुरे सपने में चला गया जब मोटाउन फ्री किक के परिणामस्वरूप गेंद निग्रो से हटकर जैक्सन नेट में चली गई। जो चीज इसे और भी बदतर बनाती है, वह यह है कि जॉय ज़ालिंस्की की शानदार डेड बॉल पर निग्रो के फ्लिक करने के कुछ ही क्षण पहले, फ्राइक ने क्रॉसबार मारा। मैच के शेष भाग को सफेद पोर में बिताया गया था क्योंकि मोटाउन ने अपनी सबसे अप्रत्याशित बढ़त का बचाव किया था, और जैक्सन ने एक ऐसे खेल का पीछा किया जो कभी हारने के लिए केवल उनका था। यह अपने नाटकीयता के बिना समाप्त नहीं हुआ क्योंकि मोटाउन को चोट के समय में दो पीले कार्ड मिले: एक समय बर्बाद करने के लिए, और एक काउंटर अटैक के स्पष्ट ठहराव के लिए। वैसे भी, खेल मोटाउन के पक्ष में 4-3 से समाप्त हुआ।

कुल मिलाकर, लायंस के कर्मचारी और खिलाड़ी जानते हैं कि उन्होंने यहां एक बड़े अवसर को हाथ से जाने दिया। जैक्सन लायंस एफसी के सहायक कोच साल डीसिमोन खेल के बाद अपने मूल्यांकन में ईमानदार थे।

"यह एक विनाशकारी नुकसान है, इसके बारे में कोई नहीं है," डीसिमोन ने कहा। "तीन गोल करने के लिए और इसे बंद करने में सक्षम नहीं होने के लिए कम से कम कहने में निराशा होती है। हम उस अपार भीड़ के आभारी हैं जिसने बारिश में हमारा साथ दिया। अब हम बस इतना कर सकते हैं कि आगे बढ़ें और अगले हफ्ते पीए में वापसी करें।

इस परिणाम के बावजूद, यह लायंस टीम अनुभवी, भूखी और तीव्र बनी हुई है। जब वे स्क्रैंटन, पीए में इलेक्ट्रिक सिटी शॉक एफसी के खिलाफ आते हैं, तो उन्हें अगले बुधवार को डिसिमोन की उम्मीद है और एक प्रमुख तरीके से ठीक होने की उम्मीद है।

जैक्सन लायंस एफसी के फोटो सौजन्य

 

अन्य लेख