इंडियाविरुद्धस्रीलांका2021शेड्यूल

सुरक्षित खेल

एनपीएसएल सेफस्पोर्ट रिपोर्टिंग प्रक्रिया

यदि किसी को किसी संदिग्ध घटना की रिपोर्ट करने की आवश्यकता है, तो उसे निम्नलिखित प्रक्रियाओं का पालन करना चाहिए:

  1. यूएस सॉकर हॉटलाइन से संपर्क करेंhttps://www.ussoccer.com/report-a-चिंता
  2. SafeSport से संपर्क करेंhttps://uscenterforsafesport.org/report-a-चिंता
  3. यदि लागू हो तो स्थानीय कानून प्रवर्तन के लिए अनिवार्य रिपोर्टिंग दायित्व को पूरा करें (नीचे स्पष्टीकरण देखें)
संघीय कानून के तहत अनिवार्य रिपोर्टिंग दायित्व

कृपया ध्यान रखें कि यौन शोषण और सुरक्षित खेल प्राधिकरण अधिनियम 2017 से युवा पीड़ितों की रक्षा के तहत, राज्य और/या अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रतिस्पर्धा करने वाले युवा खेलों में काम करने वाले वयस्क "अनिवार्य रिपोर्टर" हैं, जिनके पास कानून प्रवर्तन तथ्यों को रिपोर्ट करने का दायित्व है उन्हें तथ्यों से अवगत होने के 24 घंटे के भीतर बाल शोषण पर संदेह करने का एक कारण है। यूएस सॉकर को रिपोर्ट करना संघीय कानून के तहत आपके दायित्व को पूरा नहीं करेगा—आपको अभी भी कानून प्रवर्तन को रिपोर्ट करना होगा। उस ने कहा, फिर भी हम आपको यूएस सॉकर को किसी भी ऐसे आचरण की रिपोर्ट करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं जो यूएस सॉकर नीति का उल्लंघन कर सकता है ताकि हमें इस मुद्दे को कानून प्रवर्तन से अलग और अलग से संबोधित करने का अवसर मिल सके। कृपया देखेंwww.safesoccer.comहमारी निषिद्ध आचरण नीति के बारे में अधिक जानकारी के लिए।

एनपीएसएल सेफस्पोर्ट निषिद्ध आचरण नीति

यह नीति सभी यूएस सॉकर "कवर किए गए कार्मिक" पर लागू होती है, जैसा कि पृष्ठ पर "इस हैंडबुक द्वारा कवर किया गया है" शीर्षक वाले अनुभाग में परिभाषित किया गया है, साथ ही साथ किसी भी उपठेकेदार, आपूर्तिकर्ता, ग्राहक या तीसरे पक्ष और उनके कर्मचारियों द्वारा उनके व्यवहार में आचरण यूएस सॉकर कर्मचारियों के साथ। इस नीति की सभी परिभाषाएं अमेरिकी ओलंपिक और पैरालंपिक आंदोलन के लिए सेफस्पोर्ट कोड "सेफस्पोर्ट कोड") से ली गई हैं, जैसा कि समय-समय पर संशोधित किया जा सकता है। इस नीति और सेफस्पोर्ट कोड के बीच किसी भी विरोध की स्थिति में, सेफस्पोर्ट कोड नियंत्रित होगा। नवीनतम सेफस्पोर्ट कोड हमेशा उपलब्ध हैwww.safesport.org.

यूएस सॉकर किसी भी कानूनी रूप से संरक्षित स्थिति के आधार पर उत्पीड़न सहित सभी प्रकार के भेदभाव से मुक्त काम के माहौल को बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध है। तदनुसार, यूएस सॉकर प्रबंधकों, पर्यवेक्षकों, सहकर्मियों, अधिकारियों, निदेशकों, अधिकारियों, अन्य कर्मचारियों, विक्रेताओं, ग्राहकों, ग्राहकों या तीसरे पक्षों सहित किसी के द्वारा भी अपने कर्मचारियों के खिलाफ किसी भी प्रकार के गैरकानूनी उत्पीड़न, भेदभाव या धमकी की अनुमति नहीं देता है। संरक्षित स्थिति में नस्ल, रंग, आयु, धर्म, वैवाहिक स्थिति, लिंग, वंश, राष्ट्रीय मूल, नागरिकता, वयोवृद्ध की स्थिति, गर्भावस्था, विकलांगता, यौन अभिविन्यास, संरक्षित गतिविधि, या संघीय, राज्य या स्थानीय कानून द्वारा संरक्षित कोई अन्य विशेषता शामिल है। यह नीति किसी व्यक्ति के रिश्तेदारों, दोस्तों या सहयोगियों की संरक्षित स्थिति के आधार पर उत्पीड़न को भी प्रतिबंधित करती है।

यूएस सॉकर एक ऐसे कार्य वातावरण को बनाए रखने के लिए भी प्रतिबद्ध है जो सभी प्रकार के यौन शोषण, यौन दुराचार, भावनात्मक दुराचार, शारीरिक दुराचार, बदमाशी और धुंध से मुक्त हो।

एक कवर किए गए व्यक्ति द्वारा इस नीति का कोई भी उल्लंघन कवर किए गए व्यक्ति को अनुशासनात्मक कार्रवाई के अधीन कर सकता है। इस नीति का उल्लंघन करने वाले किसी भी उपठेकेदार, आपूर्तिकर्ता या ग्राहक के खिलाफ भी उचित कार्रवाई की जाएगी।

1. उत्पीड़न

उत्पीड़न में अवांछित आचरण होता है, चाहे वह मौखिक, शारीरिक या दृश्य हो, जो किसी व्यक्ति की संरक्षित स्थिति पर आधारित होता है। यूएस सॉकर ऐसे परेशान करने वाले आचरण को बर्दाश्त नहीं करेगा जो वास्तविक नौकरी के लाभों को प्रभावित करता है, जो अनुचित रूप से किसी व्यक्ति के कार्य प्रदर्शन, या सुरक्षा में हस्तक्षेप करता है, या जो एक डराने वाला, शत्रुतापूर्ण, या आक्रामक कार्य वातावरण बनाता है।

इस नीति द्वारा निषिद्ध आचरण के प्रकारों में किसी व्यक्ति की संरक्षित स्थिति के आधार पर उपहास, गाली देना, नकारात्मक रूढ़िबद्धता या डराना-धमकाना कार्य और लिखित या ग्राफिक सामग्री का प्रसार या पोस्टिंग है जो किसी व्यक्ति की संरक्षित स्थिति के कारण उसके प्रति शत्रुता दिखाती है।

निषिद्ध आचरण में चुटकुले, मजाक करना, या किसी अन्य व्यक्ति की संरक्षित स्थिति के बारे में चिढ़ाना भी शामिल हो सकता है। जबकि उत्पीड़न आचरण केवल तभी गैरकानूनी है जब यह वास्तविक नौकरी के लाभों को प्रभावित करता है और/या कार्य प्रदर्शन में अनुचित रूप से हस्तक्षेप करता है और एक अपमानजनक या शत्रुतापूर्ण कार्य वातावरण बनाता है, यह नीति कानून के उल्लंघन के स्तर तक नहीं बढ़ने पर भी परेशान करने वाले आचरण को मना करती है।

2. यौन उत्पीड़न

यौन उत्पीड़न विशेष उल्लेख के योग्य है। अवांछित यौन प्रस्ताव, यौन पक्ष के लिए अनुरोध, और यौन प्रकृति के अन्य मौखिक, लिखित या शारीरिक आचरण यौन उत्पीड़न का गठन करते हैं जब:

  • इस तरह के आचरण को प्रस्तुत करना या तो स्पष्ट रूप से या अप्रत्यक्ष रूप से व्यक्ति के रोजगार की एक शर्त या शर्त है;
  • किसी व्यक्ति द्वारा इस तरह के आचरण को प्रस्तुत करना या अस्वीकार करना उस व्यक्ति को प्रभावित करने वाले रोजगार निर्णय के आधार के रूप में उपयोग किया जाता है; या
  • इस तरह के आचरण का उद्देश्य या प्रभाव किसी व्यक्ति के कार्य प्रदर्शन में अनुचित रूप से हस्तक्षेप करना और एक डराने वाला, शत्रुतापूर्ण या आक्रामक कार्य वातावरण बनाना है।

यौन उत्पीड़न में समान या भिन्न लिंग के व्यक्ति शामिल हो सकते हैं। यह किसी भी रोजगार की स्थिति के व्यक्तियों के बीच भी हो सकता है।

आचरण के उदाहरण जो यौन उत्पीड़न का गठन कर सकते हैं और इस नीति द्वारा निषिद्ध हैं, उनमें शामिल हैं, लेकिन इन तक सीमित नहीं हैं:

  • किसी व्यक्ति के शरीर को अनावश्यक रूप से छूना, थपथपाना, गले लगाना, चुटकी बजाना या ब्रश करना;
  • किसी व्यक्ति को घूरना, घूरना, झुकना या सीटी बजाना;
  • यौन प्रकृति का निरंतर या बार-बार मौखिक दुरुपयोग;
  • यौन स्पष्ट बयान, यौन इश्कबाज़ी, अग्रिम, प्रस्ताव, यौन गतिविधि के लिए सूक्ष्म दबाव, टिप्पणियां, प्रश्न, चुटकुले, या उपाख्यान;
  • किसी व्यक्ति के कपड़े, शरीर या यौन गतिविधि के बारे में ग्राफिक या अपमानजनक टिप्पणियां;
  • कार्यस्थल में अश्लील वस्तुएं, कार्टून, पोस्टर, कैलेंडर, या चित्र;
  • विचारोत्तेजक या अश्लील पत्र, नोट्स या निमंत्रण;
  • इलेक्ट्रॉनिक मेल, इलेक्ट्रॉनिक या इंस्टेंट मैसेजिंग, या टेलीफोन संचार प्रणालियों का उत्पीड़न करने वाला उपयोग; या
  • यौन प्रकृति के अन्य शारीरिक या मौखिक आचरण।

यूएस सॉकर प्रबंधकों और पर्यवेक्षकों को या तो स्पष्ट रूप से या परोक्ष रूप से धमकी देने या आग्रह करने से रोकता है कि किसी कर्मचारी के यौन अग्रिमों को प्रस्तुत करना या अस्वीकार करना किसी भी तरह से उस कर्मचारी के वेतन, सौंपे गए कर्तव्यों, उन्नति, मूल्यांकन, पाली, कैरियर विकास के बारे में किसी भी कार्मिक निर्णय को प्रभावित करेगा। या रोजगार की कोई अन्य शर्त।

3. नस्लीय, धार्मिक या राष्ट्रीय मूल का उत्पीड़न

नस्लीय, धार्मिक, या राष्ट्रीय मूल का उत्पीड़न भी विशेष उल्लेख के योग्य है, और यूएस सॉकर द्वारा स्पष्ट रूप से निषिद्ध है। नस्लीय, धार्मिक, या राष्ट्रीय मूल के उत्पीड़न में कोई भी मौखिक, लिखित या शारीरिक कार्य शामिल है जिसमें जाति, धर्म या राष्ट्रीय मूल का उपयोग या निहित तरीके से किया जाता है जो एक उचित व्यक्ति को काम के माहौल में असहज बनाता है या जो हस्तक्षेप करेगा कार्य करने की व्यक्ति की क्षमता। नस्ल, धार्मिक या राष्ट्रीय मूल के उत्पीड़न के उदाहरणों में शामिल हो सकते हैं, लेकिन इन तक सीमित नहीं हैं:

  • चुटकुले, जिसमें जाति, धर्म या राष्ट्रीय मूल का संदर्भ शामिल है;
  • वस्तुओं या चित्रों का प्रदर्शन या उपयोग जो किसी व्यक्ति की जाति, धर्म या राष्ट्रीय मूल पर प्रतिकूल प्रभाव डालता है; या
  • किसी व्यक्ति की जाति, धर्म या राष्ट्रीय मूल के संबंध में अपमानजनक या अपमानजनक भाषा का प्रयोग।
4. बाल यौन शोषण

बच्चे के साथ कोई भी यौन क्रिया प्रतिबंधित है। इसमें एक बच्चे के साथ यौन संपर्क शामिल है जो धोखे, हेरफेर, बल या बल की धमकी द्वारा पूरा किया जाता है, प्रतिभागियों की उम्र की परवाह किए बिना, और एक वयस्क और एक बच्चे के बीच सभी यौन संपर्क, भले ही धोखा हो, या बच्चा गतिविधि की यौन प्रकृति को समझता है।

5. यौन दुराचार

एक एथलीट और मूल्यांकन, प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष अधिकार वाले व्यक्ति के बीच कोई भी यौन संपर्क निषिद्ध है। इस तरह के रिश्तों में शक्ति का असंतुलन शामिल होता है और इससे निर्णय खराब होने या शोषक होने की संभावना होती है। यह खंड दो पति या पत्नी या जीवन साथी के बीच पहले से मौजूद संबंधों पर लागू नहीं होता है।

6. भावनात्मक दुराचार

सभी रूपों में भावनात्मक दुराचार निषिद्ध है। भावनात्मक दुराचार जानबूझकर, गैर-संपर्क व्यवहार का एक पैटर्न है जिसमें किसी अन्य व्यक्ति को भावनात्मक या मनोवैज्ञानिक नुकसान पहुंचाने की क्षमता होती है। गैर-संपर्क व्यवहार में मौखिक कार्य, शारीरिक कार्य, या ऐसे कार्य शामिल हैं जो ध्यान या समर्थन से इनकार करते हैं; या संघीय या राज्य कानून के तहत भावनात्मक दुर्व्यवहार या दुराचार के रूप में वर्णित कोई भी कार्य या आचरण (जैसे बाल शोषण, बाल उपेक्षा)। भावनात्मक दुराचार में कौशल वृद्धि, शारीरिक कंडीशनिंग, टीम निर्माण, उपयुक्त अनुशासन या एथलेटिक प्रदर्शन में सुधार के पेशेवर रूप से स्वीकृत कोचिंग तरीके शामिल नहीं हैं।

7. शारीरिक दुराचार

सभी रूपों में शारीरिक दुराचार निषिद्ध है। शारीरिक दुराचार को संपर्क या गैर-संपर्क आचरण के रूप में परिभाषित किया जाता है, जिसके परिणामस्वरूप किसी अन्य व्यक्ति को शारीरिक नुकसान पहुंचता है या यथोचित रूप से खतरा होता है; या संघीय या राज्य कानून के तहत शारीरिक शोषण या दुराचार के रूप में वर्णित कोई भी कार्य या आचरण (जैसे बाल शोषण, बाल उपेक्षा, हमला)। शारीरिक कदाचार में कौशल वृद्धि, शारीरिक कंडीशनिंग, टीम निर्माण, उपयुक्त अनुशासन या एथलेटिक प्रदर्शन में सुधार के पेशेवर रूप से स्वीकृत कोचिंग तरीके शामिल नहीं हैं। उदाहरण के लिए, मारना और मुक्का मारना युद्ध के खेल में संपर्क के अच्छी तरह से विनियमित रूप हैं, लेकिन फ़ुटबॉल में इसका कोई स्थान नहीं है।

8. धमकाना

शारीरिक और गैर-भौतिक व्यवहार करने या जानबूझकर सहन करने का जानबूझकर, लगातार और दोहराया पैटर्न, जो लक्षित एथलीट को सामाजिक रूप से बाहर करने, कम करने या अलग करने के प्रयास में डर, अपमान या शारीरिक नुकसान का कारण बनता है, या उचित क्षमता रखता है। ), सदस्यता की शर्त के रूप में निषिद्ध हैं। धमकाने में समूह या टीम के व्यवहार शामिल नहीं हैं जो (ए) मानक टीम व्यवहार स्थापित करने के लिए हैं, या (बी) टीम एकजुटता को बढ़ावा देते हैं।

9. हेजिंग

किसी भी अपमानजनक, अवांछित या खतरनाक गतिविधि के लिए जबरदस्ती, आवश्यकता, जबरदस्ती या जानबूझकर सहन करना जो (ए) समूह में शामिल होने या (बी) समूह के सदस्यों द्वारा सामाजिक रूप से स्वीकार किए जाने की शर्त के रूप में कार्य करता है, निषिद्ध है। हेजिंग में समूह या टीम गतिविधियां शामिल नहीं हैं जो (ए) मानक टीम व्यवहार स्थापित करने के लिए हैं या (बी) टीम एकजुटता को बढ़ावा देने के लिए हैं।

10. शिकायतों, जांच और सुधारात्मक कार्रवाई के लिए प्रक्रियाएं

सभी कवर किए गए कार्मिक यह सुनिश्चित करने में मदद करने के लिए जिम्मेदार हैं कि हम कदाचार से बचें। यूएस सॉकर कदाचार को समाप्त करने के लिए कार्य नहीं कर सकता जब तक कि उसके पास आचरण की सूचना न हो। कवर किए गए कर्मियों पर "रिपोर्ट करने के लिए कवर किए गए कर्मियों की बाध्यता" नामक अनुभाग में प्रदान किए गए तरीके से सेफ सॉकर फ्रेमवर्क के अनुपालन के संबंध में किसी भी चिंता की रिपोर्ट करने का आरोप लगाया जाता है। संदेह से बचने के लिए, कुछ मामलों में, कवर किए गए कर्मियों को कानून प्रवर्तन और/या यूएस सेंटर फॉर सेफस्पोर्ट को रिपोर्ट करना आवश्यक होगा।

इसके अलावा, यूएस सॉकर कर्मचारी यह सुनिश्चित करने में मदद करने के लिए जिम्मेदार हैं कि काम का माहौल, ऑन या ऑफ-प्रिमाइसेस, उत्पीड़न से मुक्त है। सभी कर्मचारियों का दायित्व है कि वे किसी भी या सभी कथित रूप से परेशान करने वाले आचरण की तुरंत रिपोर्ट करें, जिसके बारे में वे सीखते हैं, या जिसे वे देखते हैं। हमारी नीति इस नीति में नामित व्यक्तियों को समस्याओं की तत्काल सूचना प्रदान करती है ताकि हम किसी भी समस्या का जल्द से जल्द समाधान और समाधान कर सकें।

एक कर्मचारी को या तो परेशान करने वाले आचरण की रिपोर्ट करनी चाहिए:

  • जिस व्यक्ति को आप रिपोर्ट करते हैं (पर्यवेक्षक या प्रबंधक);
  • विभाग प्रमुख;
  • मानव संसाधन विभाग;
  • कानूनी विभाग;
  • मुख्य कार्यकारी अधिकारी;
  • ऑनलाइन परwww.safesoccer.com ; या
  • सत्यनिष्ठा हॉटलाइन।

यदि कर्मचारी शिकायत के साथ अपने पर्यवेक्षक के पास जाने में असहज महसूस करता है, तो उसे ऊपर बताए अनुसार प्रबंधन के किसी अन्य सदस्य को मामले की सूचना देनी चाहिए।

इस नीति में किसी ऐसे व्यक्ति को दुर्व्यवहार की रिपोर्ट करने की आवश्यकता नहीं है जो उत्पीड़न या भेदभाव पैदा कर रहा है।

सभी कवर किए गए कार्मिकों का दायित्व है कि वे शिकायत से संबंधित कोई भी और सभी जानकारी प्रदान करने सहित, कदाचार की शिकायत की किसी भी जांच में सहयोग करें। ऐसा करने में विफलता इस नीति का उल्लंघन हो सकती है।

यूएस सॉकर की निषिद्ध आचरण नीति अपने कर्मचारियों को कानून की तुलना में उत्पीड़न से अधिक सुरक्षा प्रदान करती है। नतीजतन, कवर किए गए कार्मिक जो यूएस सॉकर की निषिद्ध आचरण नीति का उल्लंघन करते हुए पाए जाते हैं, सुधारात्मक कार्रवाई, अनुशासन या समाप्ति के अधीन होंगे, यहां तक ​​कि उन मामलों में जहां लागू कानूनों का उल्लंघन नहीं किया गया हो सकता है और इस पर ध्यान दिए बिना कि क्या आचरण कानून का उल्लंघन है। .

फेडरेशन के बाहर शिकायत दर्ज करने के इच्छुक कर्मचारी या तो समान रोजगार अवसर आयोग या अपने राज्य में उचित रोजगार एजेंसी से संपर्क कर सकते हैं।

11. प्रशिक्षण और शिक्षा

18 वर्ष से अधिक आयु के कर्मचारी और अन्य कवर किए गए कार्मिक जिनका एथलीटों के साथ नियमित संपर्क है, उन्हें II.D में पाई गई न्यूनतम प्रशिक्षण नीति के अनुरूप, हर साल यूएस सेंटर फॉर सेफस्पोर्ट प्रशिक्षण को सफलतापूर्वक पूरा करना होगा। पृष्ठ 19 पर। यूएस सेंटर फॉर सेफस्पोर्ट प्रशिक्षण तक पहुँचा जा सकता हैhttp://training.safesport.org/ . यूएस सॉकर के साथ सीधे पंजीकरण करने वाले नाबालिग एथलीटों को हर साल यूएस सेंटर फॉर सेफस्पोर्ट से प्रशिक्षण की पेशकश की जानी चाहिए और माता-पिता की सहमति से प्रशिक्षण ले सकते हैं। 18 वर्ष या उससे अधिक उम्र के एथलीट जो सीधे यूएस सेंटर फॉर सेफस्पोर्ट के साथ पंजीकरण करते हैं, उन्हें 1 सितंबर, 2019 तक प्रशिक्षण आवश्यकताओं और उसके बाद प्रत्येक वर्ष पुनश्चर्या प्रशिक्षण का पालन करना होगा। इसके अतिरिक्त, नाबालिग एथलीटों के माता-पिता को यूएस सेंटर फॉर सेफस्पोर्ट द्वारा प्रदान किए गए माता-पिता के प्रशिक्षण की पेशकश की जानी चाहिए।

12. यौन शोषण या दुराचार की जांच/निर्णय पर विशेष क्षेत्राधिकार

एनपीएसएल सेफस्पोर्ट वन-ऑन-वन ​​पॉलिसी

A. आमने-सामने की बातचीत

बाल यौन शोषण का अधिकांश हिस्सा अलग-थलग, आमने-सामने की स्थितियों में होता है। बच्चों और वयस्कों के बीच इस तरह की बातचीत को कम करके, आप बाल यौन शोषण के जोखिम को कम करते हैं। हालांकि, भरोसेमंद वयस्कों के साथ आमना-सामना भी एक बच्चे के लिए स्वस्थ और मूल्यवान होता है। आमने-सामने की बातचीत से संबंधित नीतियां इन लाभकारी संबंधों की अनुमति देते हुए बच्चों की रक्षा करती हैं।

निम्नलिखित एक-पर-एक मॉडल है, जो कवर किए गए संगठनों को अपनी नीतियों को विकसित करने में सहायता करने के लिए प्रदान किया गया है। कवर किए गए संगठन द्वारा विकसित किसी भी नीति में अनिवार्य घटक शामिल होने चाहिए। यदि कोई कवर किया गया संगठन आमने-सामने की नीति नहीं बनाता है, तो अनिवार्य घटक और अनुशंसित घटक उस संगठन के लिए उपयुक्त आमने-सामने की डिफ़ॉल्ट नीति बन जाएंगे।

अनिवार्य घटक

कवर की गई संगठन नीतियों में घटक (ए) से (ई) तक शामिल होने चाहिए।

एक। आवेदन पत्र:

यह नीति निम्नलिखित पर लागू होगी:

  1. एक कवर किए गए संगठन के अधिकार क्षेत्र में या किसी कवर किए गए संगठन द्वारा स्वीकृत एक घटना में एक सुविधा में वयस्क।
  2. वयस्क सदस्य जिनका नियमित रूप से संपर्क होता है, फुटबॉल में भाग लेने से संबंधित, शौकिया एथलीटों के साथ जो नाबालिग हैं।
  3. एक कवर किए गए संगठन द्वारा अधिकृत एक वयस्क जो एक नाबालिग एथलीट के साथ नियमित संपर्क या अधिकार रखता है।
  4. एक कवर किए गए संगठन के कर्मचारी और बोर्ड के सदस्य (सामूहिक रूप से, वयस्क)।

बी। देखने योग्य और बाधित:

  • हमारी सुविधा में नाबालिगों और एक वयस्क (जो नाबालिग का कानूनी अभिभावक नहीं है) के बीच आमने-सामने बातचीत की अनुमति है, अगर वे किसी अन्य वयस्क द्वारा देखे जाने योग्य और बाधित दूरी पर होते हैं।
  • हमारी सुविधा पर नाबालिगों और एक वयस्क (जो नाबालिग का कानूनी अभिभावक नहीं है) के बीच अलग-अलग, आमने-सामने बातचीत निषिद्ध है, आपातकालीन परिस्थितियों को छोड़कर। दैनिक जीवन की गतिविधियों में सहायता की आवश्यकता वाले एथलीटों की सहायता के लिए माता-पिता या अभिभावक द्वारा अधिकृत वयस्क व्यक्तिगत देखभाल सहायकों को निजी सेटिंग में नाबालिग एथलीटों के साथ बातचीत करने की अनुमति है, बशर्ते माता-पिता/अभिभावक की सहमति प्राप्त की गई हो।

सी। बैठकें:

  • हमारी सुविधाओं पर वयस्कों और नाबालिगों के बीच बैठक केवल तभी हो सकती है जब आपातकालीन परिस्थितियों को छोड़कर कोई अन्य वयस्क मौजूद हो। ऐसी बैठकें होनी चाहिए जहां बातचीत को आसानी से देखा जा सके और किसी अन्य वयस्क से बाधित दूरी पर हो।
  • यदि कार्यालय में आमने-सामने की बैठक होती है, तो कार्यालय का दरवाजा खुला और खुला रहना चाहिए। यदि उपलब्ध हो, तो यह एक कार्यालय में होगा कि (यदि उपलब्ध हो) में खिड़कियां हैं, खिड़कियां, अंधा, और/या पर्दे बैठक के दौरान खुले रहते हैं।

डी। मानसिक स्वास्थ्य देखभाल पेशेवरों के साथ बैठकें:

यदि कोई मानसिक स्वास्थ्य देखभाल पेशेवर हमारी सुविधाओं पर नाबालिगों से मिलता है, तो रोगी की गोपनीयता की रक्षा के लिए एक बंद दरवाजे की बैठक की अनुमति दी जा सकती है - बशर्ते कि: (1) दरवाजा खुला रहे, (2) सुविधा में कोई अन्य वयस्क मौजूद हो, (3 ) अन्य वयस्क को सलाह दी जाती है कि एक बंद कमरे में बैठक हो रही है, हालांकि नाबालिग की पहचान का खुलासा करने की आवश्यकता नहीं है, और (4) मानसिक स्वास्थ्य देखभाल पेशेवर द्वारा लिखित कानूनी अभिभावक सहमति प्राप्त की जाती है, जिसकी एक प्रति हमारे संगठन को प्रदान की जाती है।

इ। व्यक्तिगत प्रशिक्षण सत्र:

वयस्कों और नाबालिगों के बीच व्यक्तिगत प्रशिक्षण सत्र की अनुमति हमारी सुविधा में है यदि प्रशिक्षण सत्र किसी अन्य वयस्क द्वारा देखा जा सकता है और बाधित हो सकता है। व्यस्क को व्यक्तिगत प्रशिक्षण सत्र से पहले नाबालिग के कानूनी अभिभावक की लिखित अनुमति लेनी होगी। माता-पिता, अभिभावकों और अन्य देखभाल करने वालों को प्रशिक्षण सत्र का पालन करने की अनुमति दी जानी चाहिए। व्यक्तिगत प्रशिक्षण सत्रों के लिए अनुमति कम से कम हर छह महीने में प्राप्त की जानी चाहिए, और ऐसी अनुमति किसी भी समय वापस ली जा सकती है।

अनुशंसित घटक

एफ। निगरानी:

जब हमारी सुविधा में वयस्कों और नाबालिगों के बीच आमने-सामने बातचीत होती है, तो वयस्क इन इंटरैक्शन की निगरानी करेंगे। निगरानी में यह जानना शामिल है कि आमने-सामने की बातचीत हो रही है, बातचीत की अनुमानित नियोजित अवधि, और एक-एक करके बेतरतीब ढंग से गिरना।

जी। कार्यक्रम से बाहर संपर्क:

वयस्कों को कार्यक्रम के बाहर की सेटिंग में असंबंधित नाबालिग एथलीटों के साथ आमने-सामने बातचीत करने से प्रतिबंधित किया जाता है (जिसमें किसी का घर, रेस्तरां और व्यक्तिगत परिवहन शामिल है, लेकिन इन्हीं तक सीमित नहीं है), जब तक कि प्रत्येक के लिए माता-पिता/कानूनी अभिभावक की सहमति प्रदान नहीं की जाती है- कार्यक्रम के संपर्क इस तरह की व्यवस्थाओं को अभी भी दृढ़ता से हतोत्साहित किया जाता है।

एच। अभिभावक प्रशिक्षण:

माता-पिता/अभिभावक अपने नाबालिग एथलीट को इन नीतियों के अधीन एक वयस्क प्रतिभागी के साथ बैठक या प्रशिक्षण सत्र आयोजित करने की सहमति प्रदान करने से पहले यूएस सेंटर फॉर सेफस्पोर्ट की शिक्षा और बाल दुर्व्यवहार रोकथाम पर प्रशिक्षण प्राप्त करते हैं।

बी मालिश और मलबा

निम्नलिखित एक मॉडल मालिश और रगड़ नीति है, जो कवर किए गए संगठनों को अपनी नीतियों को विकसित करने में सहायता करने के लिए प्रदान की जाती है। कवर किए गए संगठन द्वारा विकसित किसी भी नीति में अनिवार्य घटक शामिल होने चाहिए। यदि कोई कवर किया गया संगठन मसाज और रबडाउन नीति नहीं बनाता है, तो अनिवार्य घटक और अनुशंसित घटक उस संगठन के लिए डिफ़ॉल्ट नीति बन जाएंगे।

अनिवार्य घटक

कवर किए गए संगठनों में घटक (ए) से (सी) शामिल होने चाहिए।

एक। आवेदन पत्र:

यह नीति निम्नलिखित पर लागू होगी:

  1. एक कवर किए गए संगठन के अधिकार क्षेत्र के तहत एक सुविधा में वयस्क।
  2. वयस्क सदस्य जिनका शौकिया एथलीटों के साथ नियमित संपर्क होता है जो नाबालिग हैं।
  3. एक कवर किए गए संगठन द्वारा अधिकृत एक वयस्क जो एक नाबालिग एथलीट के साथ नियमित संपर्क या अधिकार रखता है।
  4. एक कवर किए गए संगठन के कर्मचारी और बोर्ड के सदस्य। (सामूहिक रूप से, "वयस्क")।

बी। लाइसेंस प्राप्त, प्रमाणित पेशेवर:

  • हमारी सुविधाओं या प्रशिक्षण या प्रतियोगिता स्थल पर किसी नाबालिग एथलीट पर किसी वयस्क द्वारा की जाने वाली मालिश या रगड़ तब तक निषिद्ध है जब तक कि ऐसा वयस्क लाइसेंस प्राप्त मालिश चिकित्सक न हो।
  • किसी लाइसेंस प्राप्त पेशेवर द्वारा हमारी सुविधाओं या प्रशिक्षण या प्रतियोगिता स्थल पर किया गया कोई भी मालिश या मलबा देखने योग्य और बाधित होना चाहिए। नाबालिग एथलीट की मालिश कम से कम एक अन्य वयस्क के साथ की जानी चाहिए और कमरे में केवल नाबालिग एथलीट और लाइसेंस प्राप्त मालिश चिकित्सक के साथ कभी नहीं किया जाना चाहिए।
  • यहां तक ​​​​कि अगर एक कोच एक लाइसेंस प्राप्त मालिश चिकित्सक है, तो कोच किसी भी परिस्थिति में किसी एथलीट की मालिश या मालिश नहीं करेगा।
  • किसी भी मालिश या अन्य एथलेटिक प्रशिक्षण चिकित्सा के प्रदाता को उन्हें लेने से पहले गतिविधि में कदमों का वर्णन करना चाहिए, पूरी प्रक्रिया में नाबालिग एथलीट की सहमति मांगनी चाहिए।

सी। लिखित सहमति:

अनुशंसित घटक

डी। अभिभावक प्रशिक्षण:

माता-पिता/अभिभावक अपने नाबालिग एथलीट को एथलेटिक प्रशिक्षण के तौर-तरीकों, मालिश, या रगड़ने की सहमति प्रदान करने से पहले यूएस सेंटर फॉर सेफस्पोर्ट शिक्षा और बाल शोषण रोकथाम पर प्रशिक्षण प्राप्त करते हैं।

इ। प्रदाता:

प्रदाता को मालिश, रगड़ने, या एथलेटिक प्रशिक्षण के तौर-तरीकों को लेने से पहले उन्हें पूरी प्रक्रिया के दौरान माइनर एथलीट की सहमति के लिए बताना चाहिए।

सी. लॉकर रूम, रेस्ट रूम और चेंजिंग एरिया

निम्नलिखित एक मॉडल लॉकर रूम, विश्राम कक्ष और बदलती क्षेत्र नीति है जो कवर किए गए संगठनों को अपनी नीतियों को विकसित करने में सहायता करने के लिए प्रदान की जाती है। कवर किए गए संगठन द्वारा विकसित किसी भी नीति में अनिवार्य घटक शामिल होने चाहिए। यदि कोई कवर किया गया संगठन लॉकर रूम, विश्राम कक्ष, और बदलते क्षेत्रों की नीति नहीं बनाता है, तो अनिवार्य घटक और अनुशंसित घटक उस संगठन के लिए डिफ़ॉल्ट नीति बन जाएंगे।

अनिवार्य घटक

कवर किए गए संगठनों में घटक (ए) से (एफ) शामिल होने चाहिए।

एक। आवेदन पत्र:

यह नीति निम्नलिखित पर लागू होगी:

  1. एक कवर किए गए संगठन के अधिकार क्षेत्र में या किसी कवर किए गए संगठन द्वारा स्वीकृत एक घटना में एक सुविधा में वयस्क।
  2. वयस्क सदस्य जिनका शौकिया एथलीटों के साथ नियमित संपर्क होता है जो नाबालिग हैं।
  3. एक कवर किए गए संगठन द्वारा अधिकृत एक वयस्क जो एक नाबालिग एथलीट के साथ नियमित संपर्क या अधिकार रखता है।
  4. एक कवर किए गए संगठन के कर्मचारी और बोर्ड के सदस्य। (सामूहिक रूप से, "वयस्क")।

बी। रिकॉर्डिंग उपकरणों का उपयोग:

हमारे संगठन के अधिकार क्षेत्र के तहत किसी भी डिवाइस (सेल फोन सहित) रिकॉर्डिंग क्षमताओं का उपयोग, जिसमें वॉयस रिकॉर्डिंग, स्टिल कैमरा, और लॉकर रूम, रेस्ट रूम, चेंजिंग एरिया, या इसी तरह की जगहों में वीडियो कैमरा शामिल हैं, निषिद्ध है। मीडिया और चैंपियनशिप समारोहों के लिए अपवाद बनाए जा सकते हैं, बशर्ते कि ऐसे अपवादों को कवर किए गए संगठन द्वारा अनुमोदित किया गया हो और दो या अधिक वयस्क मौजूद हों।

सी। कपड़े उतारना:

  • किसी भी परिस्थिति में हमारे संगठन के अधिकार क्षेत्र के तहत एक सुविधा में एक असंबंधित वयस्क को नाबालिग एथलीटों के सामने या स्नान के सामने नंगा नहीं किया जाएगा (वंचित या आंशिक या पूर्ण नग्नता जहां निजी शरीर के अंग उजागर होते हैं)।

डी। अलग-अलग आमने-सामने बातचीत:

  • किसी भी समय असंबंधित वयस्कों को किसी अवयस्क के साथ लॉकर रूम, विश्राम कक्ष, या बदलते क्षेत्र में अकेले रहने की अनुमति नहीं है, जब हमारे अधिकार क्षेत्र के तहत एक सुविधा में, आपातकालीन परिस्थितियों को छोड़कर। दैनिक जीवन की गतिविधियों में सहायता की आवश्यकता वाले एथलीटों की सहायता के लिए माता-पिता या अभिभावक द्वारा अधिकृत वयस्क व्यक्तिगत देखभाल सहायकों को नाबालिग एथलीटों की आमने-सामने सहायता करने की अनुमति है, बशर्ते माता-पिता/अभिभावक की सहमति प्राप्त की गई हो।
  • यदि हमारा संगठन ऐसी सुविधा का उपयोग कर रहा है जिसके पास ऐसी सुविधाओं के एक सेट तक पहुंच है, तो हम वयस्कों द्वारा उपयोग के लिए समय निर्धारित करेंगे, यदि कोई हो।

इ। निगरानी:

हमारा संगठन इन नीतियों के अनुपालन को सुनिश्चित करने के लिए हमारे अधिकार क्षेत्र के तहत लॉकर रूम, रेस्ट रूम और सुविधाओं में बदलते क्षेत्रों के उपयोग की नियमित रूप से और बेतरतीब ढंग से निगरानी करता है। हमारा संगठन नाबालिग एथलीटों के लिए एक निजी या अर्ध-निजी स्थान प्रदान करेगा जहां वे स्वीकृत आयोजनों में कपड़े बदल सकते हैं या कपड़े उतार सकते हैं जिसमें एथलीट उपयोग के लिए लॉकर रूम और/या बदलते क्षेत्र शामिल हैं।

एफ। गैर-अनन्य सुविधा:

यदि हमारा संगठन किसी ऐसी सुविधा का उपयोग करता है जो उसके अधिकार क्षेत्र में नहीं है (उदाहरण के लिए, प्रशिक्षण या प्रतियोगिता या इसी तरह की घटनाओं के लिए) और सुविधा का उपयोग कई घटकों द्वारा किया जाता है, तो भी श्रेणी 2 से 4 के वयस्कों के लिए यहां निर्धारित नियमों का पालन करना आवश्यक है।

अनुशंसित घटक

जी। घटक 1:

वयस्क यह पहचानने का हर संभव प्रयास करते हैं कि जब कोई एथलीट अभ्यास और प्रतियोगिता के दौरान लॉकर रूम या चेंजिंग एरिया में जाता है और अगर वे समय पर वापस नहीं आते हैं, तो हम एथलीट के ठिकाने की जांच करेंगे।

एच। घटक 2:

हम माता-पिता को लॉकर रूम और बदलते क्षेत्रों में प्रवेश करने से हतोत्साहित करते हैं जब तक कि यह वास्तव में आवश्यक न हो। उन मामलों में, यह केवल एक समान-लिंग वाला माता-पिता होना चाहिए। यदि यह आवश्यक है, तो माता-पिता को एक कोच या प्रशासक को इस बारे में पहले ही बता देना चाहिए।

डी इलेक्ट्रॉनिक संचार

निम्नलिखित एक मॉडल इलेक्ट्रॉनिक संचार नीति है, जो कवर किए गए संगठनों को अपनी नीतियों को विकसित करने में सहायता करने के लिए प्रदान की जाती है। कवर किए गए संगठन द्वारा विकसित किसी भी नीति में अनिवार्य घटक शामिल होने चाहिए। यदि कोई कवर किया गया संगठन सोशल मीडिया और इलेक्ट्रॉनिक संचार नीति नहीं बनाता है, तो अनिवार्य घटक और अनुशंसित घटक उस संगठन के लिए डिफ़ॉल्ट नीति बन जाएंगे।

अनिवार्य घटक

कवर किए गए संगठनों में घटक (ए) से (ई) तक शामिल होने चाहिए।

एक। आवेदन पत्र:

यह नीति निम्नलिखित पर लागू होगी:

  1. वयस्क सदस्य जिनका शौकिया एथलीटों के साथ नियमित संपर्क होता है जो नाबालिग हैं।
  2. एक कवर किए गए संगठन द्वारा अधिकृत एक वयस्क जो एक नाबालिग एथलीट के साथ नियमित संपर्क या अधिकार रखता है।
  3. एक कवर किए गए संगठन के कर्मचारी और बोर्ड के सदस्य। (सामूहिक रूप से, "भाग लेने वाले वयस्क")।

बी। विषय:

भाग लेने वाले वयस्कों से लेकर शौकिया एथलीटों तक, जो नाबालिग हैं, सभी इलेक्ट्रॉनिक संचार खुले और पारदर्शी होने चाहिए, और प्रकृति में पेशेवर होने चाहिए।

सी। खुला और पारदर्शी:

  • यदि एक भाग लेने वाले वयस्क को एक शौकिया एथलीट के साथ सीधे संवाद करने की आवश्यकता होती है जो इलेक्ट्रॉनिक संचार के माध्यम से नाबालिग है, तो दूसरे भाग लेने वाले वयस्क या नाबालिग के कानूनी अभिभावक की प्रतिलिपि बनाई जाएगी।
  • यदि कोई नाबालिग एथलीट पहले भाग लेने वाले वयस्क से निजी तौर पर संवाद करता है, तो भाग लेने वाले वयस्क को नाबालिग एथलीट को दूसरे भाग लेने वाले वयस्क या नाबालिग के कानूनी अभिभावक को एक प्रति के साथ जवाब देना चाहिए।
  • पूरी टीम से इलेक्ट्रॉनिक रूप से संचार करने वाला एक भाग लेने वाला वयस्क दूसरे भाग लेने वाले वयस्क की नकल करेगा।
  • शौकिया एथलीट जो नाबालिग हैं, वे संगठन के आधिकारिक पेज को "मित्र" कर सकते हैं।
  • नाबालिग एथलीटों के साथ संवाद करने के लिए केवल खुले और पारदर्शी संचार की अनुमति देने वाले प्लेटफॉर्म का उपयोग किया जा सकता है।

डी। प्रतिबंधित इलेक्ट्रॉनिक संचार:

  • भाग लेने वाले वयस्कों को आपातकालीन परिस्थितियों को छोड़कर, शौकिया एथलीटों के साथ इलेक्ट्रॉनिक संचार के माध्यम से निजी तौर पर संवाद करने की अनुमति नहीं है, जो नाबालिग हैं।
  • भाग लेने वाले वयस्कों को "निजी संदेश," "त्वरित संदेश," "प्रत्यक्ष संदेश", या स्नैपचैट या इंस्टाग्राम के माध्यम से एक नाबालिग एथलीट को निजी तौर पर तस्वीरें भेजने की अनुमति नहीं है।
  • भाग लेने वाले वयस्कों को नाबालिगों के साथ सोशल मीडिया कनेक्शन बनाए रखने की अनुमति नहीं है; ऐसे वयस्कों को शौकिया एथलीटों से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर नए व्यक्तिगत पेज अनुरोध स्वीकार करने की अनुमति नहीं है जो नाबालिग हैं और मौजूदा सोशल मीडिया कनेक्शन शौकिया एथलीटों के साथ बंद कर दिए जाएंगे जो नाबालिग हैं।

इ। बंद करने का अनुरोध:

कानूनी अभिभावक लिखित में अनुरोध कर सकते हैं कि संगठन या संगठन के भाग लेने वाले वयस्कों द्वारा उनके बच्चे से किसी भी प्रकार के इलेक्ट्रॉनिक संचार के माध्यम से संपर्क नहीं किया जाए। संगठन इस तरह के किसी भी अनुरोध का पालन करेगा कि उनके बच्चे से इलेक्ट्रॉनिक संचार के माध्यम से संपर्क न किया जाए, अनुपस्थित आपातकालीन परिस्थितियों में।

अनुशंसित घटक

एफ। घंटे:

इलेक्ट्रॉनिक संचार केवल सुबह 8:00 बजे से रात 8:00 बजे के बीच भेजा जाएगा

जी। निगरानी:

  • संगठन अपने सोशल मीडिया पेजों की निगरानी करता है और उचित व्यवहार के लिए संगठन की नीतियों और प्रथाओं का उल्लंघन करने वाली किसी भी पोस्ट को हटा देता है।
  • संगठन किसी भी प्रतिबंधित पोस्ट के नाबालिग एथलीट के कानूनी अभिभावक के साथ-साथ संगठन के व्यवस्थापक को भी सूचित करेगा।

एच। सोशल मीडिया कनेक्शन:

  • वयस्क प्रतिभागियों को नाबालिग एथलीटों के साथ निजी सोशल मीडिया कनेक्शन बनाए रखने की अनुमति नहीं है और उन्हें नाबालिग एथलीटों के साथ मौजूदा सोशल मीडिया कनेक्शन बंद कर देना चाहिए।
ई. परिवहन

निम्नलिखित एक मॉडल परिवहन है, जो कवर किए गए संगठनों को अपनी नीतियों को विकसित करने में सहायता करने के लिए प्रदान किया जाता है। कवर किए गए संगठन द्वारा विकसित किसी भी नीति में अनिवार्य घटक शामिल होने चाहिए। यदि कोई कवर किया गया संगठन स्थानीय यात्रा नीति नहीं बनाता है, तो अनिवार्य घटक और अनुशंसित घटक उस संगठन के लिए डिफ़ॉल्ट परिवहन नीति बन जाएंगे।

अनिवार्य घटक

कवर किए गए संगठनों में घटक (ए) से (बी) शामिल होने चाहिए। "परिवहन" में स्थानीय स्तर पर होने वाले प्रशिक्षण, अभ्यास और प्रतियोगिता के लिए यात्रा शामिल है और इसमें रात भर ठहरने का समन्वय शामिल नहीं है।

एक। आवेदन पत्र:

यह नीति निम्नलिखित पर लागू होगी:

  1. वयस्क सदस्य जिनका शौकिया एथलीटों के साथ नियमित संपर्क होता है जो नाबालिग हैं।
  2. एक कवर किए गए संगठन द्वारा अधिकृत एक वयस्क जो एक शौकिया एथलीट के साथ नियमित संपर्क या अधिकार रखता है जो एक नाबालिग है
  3. एक कवर किए गए संगठन के कर्मचारी और बोर्ड के सदस्य। (सामूहिक रूप से, "भाग लेने वाले वयस्क :)।

बी। परिवहन:

  • संगठन स्थानीय परिवहन की व्यवस्था नहीं करता है।
  • भाग लेने वाले वयस्क, जो कानूनी अभिभावक के रूप में भी काम नहीं कर रहे हैं, एक असंबंधित एथलीट के साथ अकेले वाहन में सवारी नहीं करेंगे, जो एक नाबालिग, अनुपस्थित आपातकालीन परिस्थितियों में है, और हर समय कम से कम दो अन्य नाबालिग एथलीटों या किसी अन्य वयस्क प्रतिभागी के साथ ही ड्राइव कर सकता है। , जब तक कि अन्यथा कम से कम वार्षिक रूप से नाबालिग एथलीट के माता-पिता / कानूनी अभिभावक द्वारा लिखित रूप में सहमति न दी जाए। दैनिक जीवन की गतिविधियों में सहायता की आवश्यकता वाले एथलीटों की सहायता के लिए माता-पिता या अभिभावक द्वारा अधिकृत वयस्क व्यक्तिगत देखभाल सहायकों को एक नाबालिग एथलीट को आमने-सामने ले जाने की अनुमति है, बशर्ते माता-पिता/अभिभावक की सहमति प्राप्त की गई हो।

अनुशंसित घटक

सी। साझा या कारपूल यात्रा व्यवस्था:

हम माता-पिता/कानूनी अभिभावकों को प्रोत्साहित करते हैं कि वे पहले अपने नाबालिग एथलीट को चुनें और अपने नाबालिग एथलीट को किसी भी साझा या कारपूल यात्रा व्यवस्था में छोड़ दें।

डी। अभिभावक प्रशिक्षण:

माता-पिता/कानूनी अभिभावक अपने नाबालिग को भाग लेने वाले वयस्क के साथ अकेले यात्रा करने की सहमति प्रदान करने से पहले बाल शोषण रोकथाम से संबंधित शिक्षा प्राप्त करते हैं।

एफ. लॉजिंग

निम्नलिखित एक आदर्श आवास नीति है, जो कवर किए गए संगठनों को उनकी स्वयं की नीतियां विकसित करने में सहायता करने के लिए प्रदान की जाती है। कवर किए गए संगठन द्वारा विकसित किसी भी नीति में अनिवार्य घटक शामिल होने चाहिए। यदि कोई कवर्ड संगठन लॉजिंग पॉलिसी नहीं बनाता है, तो अनिवार्य घटक और अनुशंसित घटक उस संगठन के लिए डिफ़ॉल्ट लॉजिंग पॉलिसी बन जाएंगे।

अनिवार्य घटक

कवर किए गए संगठनों में घटक (ए) से (डी) शामिल होने चाहिए।" लॉजिंग" एक प्रतियोगिता या अन्य टीम गतिविधि के लिए टीम की यात्रा है जिसकी संगठन योजना और पर्यवेक्षण करता है, और जिसके लिए रात भर ठहरने या होटल के उपयोग की आवश्यकता होती है।

एक। आवेदन पत्र

यह नीति निम्नलिखित पर लागू होगी:

  1. वयस्क सदस्य जिनका शौकिया एथलीटों के साथ नियमित संपर्क होता है जो नाबालिग हैं।
  2. एक कवर किए गए संगठन द्वारा अधिकृत एक वयस्क जो एक नाबालिग एथलीट के साथ नियमित संपर्क या अधिकार रखता है।
  3. एक कवर किए गए संगठन के कर्मचारी और बोर्ड के सदस्य। (सामूहिक रूप से, "भाग लेने वाले वयस्क")।

बी। लॉजिंग आवश्यक अनुमतियाँ:

  • एक कवर किए गए संगठन द्वारा व्यवस्थित किसी भी आवास के लिए कानूनी अभिभावक की लिखित सहमति कम से कम वार्षिक रूप से आवश्यक है जिसमें एक नाबालिग एथलीट और वयस्क प्रतिभागी शामिल हैं।
  • संगठन के साथ यात्रा करने वाले किसी भी भाग लेने वाले वयस्क को कम से कम सालाना संगठन की लॉजिंग नीति से सहमत होना चाहिए और उस पर हस्ताक्षर करना चाहिए।

सी। होटल के कमरे:

  • भाग लेने वाले वयस्क एक नाबालिग एथलीट के साथ होटल के कमरे या अन्य सोने की व्यवस्था साझा नहीं करेंगे (जब तक कि भाग लेने वाला वयस्क कानूनी अभिभावक, सहोदर, या अन्यथा नाबालिग एथलीट से संबंधित न हो), या जब तक कि वयस्क किसी एथलीट के लिए व्यक्तिगत देखभाल सहायक न हो। जिन्हें दैनिक जीवन की गतिविधियों में मदद की आवश्यकता है, और माता-पिता/अभिभावक की सहमति प्राप्त कर ली गई है।

डी। बैठकें:

  • बैठकें आमने-सामने बातचीत के लिए संगठन की नीति के अनुरूप आयोजित की जाएंगी - यानी, ऐसी कोई भी बैठक देखने योग्य और बाधित होगी।
  • बैठक का आयोजन होटल के कमरे में नहीं किया जाएगा।
  • यदि संगठन या टीम ठहरने के दौरान कमरे की जाँच करती है, तो आमने-सामने बातचीत नीति का पालन किया जाना चाहिए, कमरे की जाँच के लिए कम से कम दो वयस्कों को उपस्थित होना चाहिए।

अनुशंसित घटक

इ। घटक 1:

संगठन के साथ यात्रा करने वाले भाग लेने वाले वयस्कों को संगठन की नीतियों के अनुरूप आपराधिक पृष्ठभूमि की जांच और अन्य स्क्रीनिंग आवश्यकताओं को सफलतापूर्वक पास करना होगा।

एफ। घटक 2:

माता-पिता/कानूनी अभिभावक अपने नाबालिग को भाग लेने वाले वयस्क के साथ अकेले यात्रा करने की सहमति प्रदान करने से पहले बाल शोषण रोकथाम से संबंधित शिक्षा प्राप्त करते हैं।